Automobile

Bajaj CNG Bike पर आई बड़ी अपडेट, 2 वेरिएंट में लांच होगी ये बाइक,जाने कीमत

भारत की बड़ी टू व्हीलर कंपनियों में से एक बजाज ऑटो दुनिया की पहली सीएनजी बाइक को लॉन्च करने वाली है। यह बाइक 5 जुलाई को लांच होगी जिसे खुद भारत के परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी पेश करेंगे। अब एक खबर सामने आई है जिसमें बताया जा रहा है कि इस बाइक के दो वेरिएंट्स लॉन्च होंगे।

Bajaj CNG Bike पर आई बड़ी अपडेट, 2 वेरिएंट में लांच होगी ये बाइक,जाने कीमत

मीडिया इनविटेशन में दिखा बाइक का फोटो
मीडिया को दिए गए इनविटेशन में इस बाइक की फोटो भी लगाई गई है। कुछ हद तक इसमें हम इसके लुक को देख सकते हैं। यह इमेज देखकर लगता है कि यह काफी हद तक बजाज सीटी 100 की तरह लग रही है। वहीं इसमें बजाज पल्सर का भी कुछ एलिमेंट देखने को मिल रहा है।

यह बाइक अपने आप में पहली है। लेकिन कई पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर सीएनजी टू व्हीलर को टेस्ट किया गया है। हालांकि यह पहली बार होगा जब ग्राहकों के लिए सीएनजी बाइक उपलब्ध कराई जाएगी।

Bajaj Fighter’ या ‘Bajaj Bruser’ क्या होगा नाम!

कंपनी ने हाल ही में बजाज फाइटर नाम को ट्रेडमार्क करवाया है हो सकता है कि यही नाम सीएनजी बाइक को दिया जाए। हालांकि पिछले महीने बजाज ब्रूसर को भी ट्रेडमार्क कराया गया था। अब यह सीएनजी बाइक किस नाम से लांच होगी इस पर ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।

Read more : श्रुति की सच्चाई जान गुस्से से तिलमिला उठेगा अनुज, अनुपमा संग उठाएगा बड़ा कदम

यह सीएनजी बाइक है। इसीलिए यह ज्यादा हिट जनरेट ना करें इसीलिए इसमें स्लोपर इंजन का प्रयोग किया जा सकता है। यह इंजन 100 से लेकर 125cc की रेंज का होगा। यह सीएनजी के साथ पेट्रोल पर भी चलने वाली है।

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण इस सीएनजी बाइक की टारगेट ऑडियंस बड़ी हो चुकी है। हर राज्य में इसे खरीदने वाले काफी ज्यादा होने वाले हैं। अगर यह सीएनजी बाइक सक्सेसफुल हो जाती है तो कंपनी सीएनजी बाइक की एक लाइनअप लॉन्च करेगी जो काफी बड़ी हो सकती है।

Bajaj CNG Bike पर आई बड़ी अपडेट, 2 वेरिएंट में लांच होगी ये बाइक,जाने कीमत

Bajaj CNG Bike की अनुमानित कीमत

अभी तक आई जानकारी की माने तो सीएनजी बाइक में गोल एलईडी हेडलाइट, ब्रेस्ट ट्यूबलर हेंडलबार और फ्यूल टैंक क्लैड्डिंग के साथ एक बड़ी सीट दी जाएगी। यह एक मजबूत बाइक होने वाली है इसलिए इसकी शुरुआती कीमत 80000 रुपए की करीब होगी। जैसा कि आपको बताया गया है की इसके दो वेरिएंट्स लॉन्च होंगे इसलिए दूसरे वेरिएंट की कीमत कुछ और हो सकती है।

Back to top button